क्या धोनी के करियर पर लगी लगाम, चयनकर्ताओं ने किया खुलासा …

0
11
ms dhoni
India's captain Virat Kohli ((L) speaks with teammate and wicketkeeper Mahendra Singh Dhoni during the 2019 Cricket World Cup group stage match between England and India at Edgbaston in Birmingham, central England, on June 30, 2019. (Photo by Dibyangshu Sarkar / AFP) / RESTRICTED TO EDITORIAL USE (Photo credit should read DIBYANGSHU SARKAR/AFP/Getty Images)

भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के करियर को लेकर लगातार वर्ल्ड कप 2019 के बाद से कई अटकलें लगाई जा रही हैं। जहां पहले धोनी  वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम में उप्लब्ध नहीं थे। वहीं आर्मी ट्रेनिंग से वापस लौटने के बाद भी चयनकर्ताओं ने भारत के पूर्व विश्व चैम्पियन कप्तान को दक्षिण अफ्रीका सिरीज के लिए भी टीम में नहीं चुना है |

ms dhoni in africa

दरअसल भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सितंबर में तीन मैचों की टी20 सिरीज खेली जाएगी। जिसमें भारतीय टीम में कुछ खास बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे। पूरी टीम लगभग वो हे होगी जिसने विंडीज को उसी के घर में धूल चटाई । बस एक बदलाव जो हुआ है उसमें 15 सदस्यीय टीम में भुवनेश्वर कुमार की जगह हार्दिक पांड्या को जगह मिली है।

लेकिन जो सबसे बड़ा सवाल है वो है एम एस धोनी को एक बार फिर से टीम में नहीं चुना गया है ?

 चयन समिति के एक सदस्य ने खुलासा करते हुए बताया है कि, धोनी ने खुद चयनकर्ताओं को अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 वर्ल्ड कप तक पूरा समय लेने को कहा है। आपको बता दें सदस्य के अनुसार अभी भारत के पास अगर पंत चोटिल हो जाते हैं तो धोनी के अलावा कोई सटीक विकल्प नहीं है। ऐसे में धोनी खुद चाहते हैं जबतक भारतीय टीम के दस्ताने सुरक्षित हाथों में ना हों तब तक वे टीम का साथ देते रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here